Pichke galo ko fulane ki desi davai hindi

Pichke galo ko fulane ki desi davai – आजकल सूंदर दिखने की होड़ लगी है कुछ लोग पतला होना चाहते है और कुछ अपने दुबेल शरीर को मोटा करना चाहते है और इसलिए वो कई तरह के उपाय करते है ज्यादातर लोगो के जो समस्या देखी जाती है वो होती है उनके पिचके हुए गाल जो उनके मुँह में पूरी तरह से धंसे हुए होते है जिनकी वजह से उनकी खूबसूरती दिख नहीं पाती है और हर व्यक्ति खूबसूरत दिखना चाहता है.

यदि आपके गाल भी पिचके हुए हैं तो आपको पिचके गालों का उपाय करना जरूरी है क्योंकि पिचके गालों की वजह से घटती कमजोर दुबला-पतला और बीमार दिखता है यदि आपके गाल मोटे और गुलाबो हैं तो याद की खूबसूरती में चार चांद लगा देता है यदि आप पर जल्द से जल्द अपने गालों को मोटा करना चाहते हैं तो नीचे दिए गए कुछ उपायों को करें यह आपके यह बेहद फायदेमंद होंगे और आपके पिचके गालों का घरेलु उपाय करने में भी बहुत मदद करेंगे.

पिचके गालों का घरेलु उपाय-pichke galo ko fulane ki desi davai

उपाय 1 – यदि आप अपने गालों को मोटा करना चाहते हैं और गोल-मटोल करना चाहते हैं तो आप फेस योगा या फेस एक्सरसाइज करें यह काफी सरल और आसान है फेस योगा करने के लिए आप एक कुर्सी पर सीधे कमर करके बैठ जाएं और और फिर अपने मुंह को अपना उतना खोले है जितना कि आप बात करते समय खोलते हैं फिर दोनों उंगलियों से अपने गालों को पीछे की तरफ खींचे ऐसा है आप 5 या 10 मिनट तक कर सकते हैं और ऐसा करने से एक हफ्ते में ही गाल भरे भरे देखने लगेंगे.

उपाय 2 – अपने गालों की रोज़ाना चिकोटी काटते है तो आप को काफी लाभ होगा. एक दिन में अपने गालों की कम से कम 5-6 बार चिकोटी काटे क्योंकि ऐसा करने से आपके गाल मोटे मोटे देखेंगे और आपके चेहरा गोल मटोल हो जायेंगे और आपका चेहरा भी भरभरा दिखेगा.
उपाय 3 – अपने मुंह में हवा भरकर रखें यदि आप अपने मुंह को दिन में दो से तीन बार गुब्बारे की तरह फुला कर रखेंगे और ऐसा यदि आप 1 से 2 मिनट तक करते हैं तो आपको काफी लाभ होगा और आपके गाल भी मोटे हो जाएंगे और ध्यान रखें आपको भरपूर नींद लेनी है क्योंकि सही नहीं लेने से आपके चेहरे पर एक एक शानदार चमक आती है और भरपूर नींद से वह चमक और भी बढ़ जाती है और आपके गाल भी फूल जाते हैं. और आप स्वस्थ भी रहते है.

उपाय 4 – यदि आपको नशा करने की आदत है या फिर आप सिगरेट, ड्रिंकिंग या फिर ड्रग्स आदि लेते हैं तो नशो को करना छोड़ दें क्योंकि इनका असर सीधे आपके चेहरे और आपकी त्वचा पर पड़ता है यदि आप नशा नहीं करेंगे तो आपके गाल मोटे हो जाएंगे साथ ही शरीर भी स्वस्थ रहेगा. और अपने चेहरे पर Moisturiser cream जरूर लगाएं और इससे अपने चेहरे की अच्छे से मसाज करें और 5 मिनट तक करें ऐसा करने से आपके घर जल्दी बढ़ जाएंगे और लेकिन इस Moisturiser cream अपने गालों को गोल गोल करके लगाएं.

Share This information --> इस जानकारी को अपने दोस्तों में यहाँ से शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *